मुख्यमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंस को लेकर बुधवार को 11 बजे होगा ट्रायल

0
344

चंबा : आगामी 10 जुलाई को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा की जाने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंस के प्रबंधों को अंतिम रूप देने के लिए बुधवार को सुबह 11 बजे चंबा जिला में इसका ट्रायल किया जाएगा।

उपायुक्त विवेक भाटिया ने मंगलवार को चंबा से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जिला के सभी एसडीएम व खंड विकास अधिकारियों के अलावा परियोजना अधिकारी जिला ग्रामीण विकास अभिकरण, कृषि उपनिदेशक, जिला पंचायत अधिकारी, जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति नियंत्रक, जिला कल्याण अधिकारी, अग्रणी जिला प्रबंधक और मुख्य चिकित्सा अधिकारी के साथ वीडियो कांफ्रेंस करके कल होने वाले ट्रायल की समीक्षा की।

उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि वीडियो कॉन्फ्रेंस को व्यवस्थित तरीके से संपन्न किए जाने के लिए अधिकारी अपनी तैयारियों को अमलीजामा पहनाए। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 10 जुलाई को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न स्कीमों से जुड़े लाभार्थियों के साथ सीधा संवाद भी करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस वीडियो कॉन्फरेंस के संचालन के लिए वेबैक्स सॉफ्टवेयर का प्रयोग किया जा रहा है जिससे लाभार्थी अपने मोबाइल के माध्यम से मुख्यमंत्री के साथ जुड़ेंगे। इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से एक समय में अधिकतम एक हजार व्यक्ति वीडियो कांफ्रेंस के साथ कनेक्ट हो सकते हैं।

उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुरूप जिले में विभिन्न विभागीय योजनाओं और स्कीमों के लाभार्थियों के साथ समन्वय और सहयोग कायम किया जाएगा। उनसे मिलने वाले फीडबैक से विभागीय कार्यप्रणाली को और ज्यादा तत्पर, पारदर्शी और जवाबदेह बनाने में भी मदद मिलेगी। इस मौके पर राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र के जिला सूचना विज्ञान अधिकारी रवि मीणा भी मौजूद रहे।