TGT कमीशन की तैयारी के लिए Preprise बेहतर विकल्प, बेरोजगार युवाओं के लिए उम्मीद की किरण

0
457

ब्यूरो: कोरोना संकटकाल में छात्रों की पढ़ाई-लिखाई काफी हद तक बाधित हुई है। इसी दरमियान ऑनलाइन माध्यम छात्रों के लिए एक राहत के तौर पर देखा जा रहा है। लॉकडाउन के चलते तमाम स्कूल-कॉलेज अभी भी बंद पड़े हैं। ऐसे में छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए Preprise यूट्यूब चैनल और वेबसाइट एक बेहतर विकल्प के तौर पर उभर कर सामने आई है। वेबसाइट के जरिए छात्रों को ऑनलाइन क्लास के माध्यम से पढ़ाई की सामग्री मुहैया करवाई जा रही है, ताकि वो अपनी आगामी परीक्षाओं की तैयारी कर सके।

TGT कमीशन के लिए अगले महीने से टेस्ट आयोजित किए जाएंगे। इसमें लाखों की संख्या में बेरोजगार युवाओं के लिए टेस्ट की तैयारी करना काफी मुश्किल भरा रहता है। खासकर हिमाचल प्रदेश के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए चंडीगढ़ या फिर बाकी राज्यों का रुख करना पड़ता है। मगर इस बार प्रदेश के युवाओं के लिए Preprise अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म से उन्हें परीक्षाओं की तैयारी के लिए बेहतर कंटेंट मुहैया करवाने में कामयाब रहा है।

Preprise की बेहतरीन टीचिंग फैकेल्टी, ऑनलाइन सॉर्स और डिजिटल लर्निंग मैटिरियल से कंपीटिटिव एग्जाम की तैयार कर रहे युवा अब घर बैठे अपनी तैयारियां कर रहे हैं।