पैरों की शेप से जानें अपने नेचर के कुछ दिलचस्प राज

0
98

Lifestyle: जिस तरह राशि व्यक्ति के स्वभाव व लव लाइफ के कई सीक्रेट खोल देती हैं, उसी प्रकार पैरों की बनावट इंसान के व्यक्तित्व के बारे में काफी कुछ बयां करती हैं। जी हां, हर किसी के पैरों की बनावट अलग होती है जिससे आप अपने नेचर व भाग्य से जुड़ी कुछ बाते जान सकते हैं। चलिए जानते हैं आपके पैरों की शेप्ड आपके बारे में क्या कुछ कहती हैं।

1. अगर आपके पैरों की भी सभी उंगुलियां अनुपात में सीधी होती हैं और अंगूठा उंगुलियों से बड़ा होता हैं तो ऐसे पैरों वाले लोग काफी सोशल होते है। साथ ही इन्हें घूमने-फिरने को शौक भी खूब होता है। इनका व्यक्तित्व बहुत ही करिश्माई होता है इसलिए ये अच्छे बिजनेसमैन बनते हैं।

2. जिन लोगों के पैरों की उंगुलियां एक सामान हो तो स्वभाव से शांत होते हैं। ऐसे पैरों वाले लोग सोच-समझकर ही कोई निर्णय लेते है और उनपर अमल करते है। हालांकि ये बहुत ही भरोसेमंद और व्यावहारिक भी होते हैं।

3. जिन लोगों के पैर की दूसरी उंगुली, अगूंठे से बड़ी होती है उन्हें फ्लेम फुट कहा जाता है। पैरों की ऐसी बनावट वाले लोग बहुत ही उत्साही और प्रेरणादायक होते है। एक और खास बात है कि ऐसे लोग अधिकतर कलाकार या एथलीट बनते हैं और इनका बोलने की तरीका भी काफी अच्छा होता है।

4. इस तरह के पैर काफी दुबले-पतले लगते है और उंगुलियां एक-दूसरे से सटी होती हैं। अंगूठा सबसे लंबा होता है। ऐसे पैरों वाले लोग अपनी प्राइवेसी से बिल्कुल समझौता नहीं करते और बातों को सीक्रेट रखने वाले होते हैं। खास बात है कि इनका मूड बदलता रहता है।

5. जो लोग अपने पैरों की छोटी उंगुली को बाकी उंगुलियों से अलग नहीं कर पाते हैं तो वो बहुत ही व्यवस्थित जीवन जीने वाले हैं। दरअसल, ये खुद को सुरक्षित महसूस करना चाहते। खास बात है कि ये भरोसेमंद और वफादार इंसान साबित होते हैं।

6. जिन लोगों के पैरों की छोटी उगुंली अलग हो जाती है वो जीवन में बदलाव पसंद होते हैं। व्यवस्थित जीवन इन्हें बोरिंग लगता है और जल्दी ही हर किसी से बोर हो जाते हैं। ये एडवेंचर्स पसंद भी होते हैं।

7. जिन लोगों के पैर की दूसरी-तीसरी उंगुली के बीच गैप होता है वो बखूबी जानते हैं कि उन्हें अपने इमोशन को कैसे अलग रखना है। जरूरत पड़ने पर ये अपनी भावनाओं बड़ी ही आसानी से कंट्रोल कर लेते है और अपने दुखों को दूसरों से जाहिर तक नहीं होने देते है।

8. अगर अंगूठा, तर्जनी उंगुली की ओर झुकता है तो बता दें कि ऐसे पैरों वाले लोग हमेशा जल्दी में रहते हैं। अपनी इसी आदत के कारण इन लोगों को कई बार परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है।

9.जिन लोगों की उंगुलियां, अंगूठे की ओर झुकती नजर आती हैं तो वो कभी भी अपने पास्ट से बाहर नहीं निकल पाते। पुराने यादों से साए में जकड़े रहते हैं जिनसे ये आसानी से मूव ऑन भी नहीं कर पाते।