सेंट्रल यूनिवर्सिटी के स्थाई भवन निर्माण को लेकर ABVP ने रजिस्ट्रार को घेरा

0
380

धर्मशाला (राकेश भारद्वाज): धर्मशाला में लंबे अरसे से केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्थाई भवन के निर्माण की मांग कर रही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को सेंट्रल यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार का घेराव किया। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं का कहना है कि केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्राओं को मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल पा रही हैं। इस वजह से यहां पर अध्ययन करने वाले तमाम छात्र और छात्राएं परेशान हो रहे हैं, जबकि केंद्रीय विश्वविद्यालय इस तरफ ध्यान ना देकर गहरी निंद्रा में है।

विभाग संयोजक धर्मशाला ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय में काफी लंबे समय से मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। प्रशासन सोया हुए है जिसे समय-समय पर आकर उठाना पड़ता है। देहरा कैंपस में छात्र मांगों को लेकर वहां बैठे हैं, लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन उनसे पूछने नहीं गया है।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय में अब तक स्थाई कैंपस नहीं मिला है। छात्रों को यहां पर बैठने तक की समस्याएं होती हैं। जब तक हमारी मांगें और समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता है। तब तक केंद्रीय विश्वविद्यालय के अध्यापकों और कर्मचारियों का घेराव होता रहेगा। सोए हुए प्रशासन की वजह से केंद्रीय विश्वविद्यालय के साथ पूरे प्रदेश का नाम खराब हो रहा हैं।