कोरोना पॉजिटिव महिला को गलती से मृत घोषित कर डाला, स्वास्थ्य विभाग से हुई चूक

0
176

ब्यूरो: हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते कोरोना संक्रमित जीवित महिला को मृत घोषित करने का मामला सामने आया है। यह वाकया लाहौल-स्पीति के गोंधला क्षेत्र की कोरोना संक्रमित महिला के साथ पेश आया है, जिनका अभी तेगूबेहड़ कोविड केयर सेंटर में इलाज चल रहा है। इनकी गलत रिपोर्ट केलांग हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से दी गई थी।

महिला की मौत की गलत जानकारी मिलने पर परिवार और रिश्तेदारों ने रोष जाहिर किया। इस बारे में उन्हें स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरों से जवाब मांग तो वे गलती मानने से अपना पल्ला झाड़ते नजर आए।

बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमित महिला को 19 नवंबर को मेडिकल कॉलेज नेरचौक रेफर किया गया था। लेकिन महिला की कुल्लू पहुंचने पर ही तबीयत ज्यादा खराब हो गई, जिसके चलते उन्हें तेगूबेहड़ स्थित कोविड केयर सेंटर में दाखिल करवाया गया। इस दौरान रविवार को स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में महिला को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि उनका इलाज चल रहा है।

फिलहाल स्वास्थ्य विभाग से हुई चूक पर कोई भी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है। वहीं इस घटना के बाद गोंधला क्षेत्र में दिनभर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।