Corona Update: हिमाचल में लग सकते हैं कुछ प्रतिबंध, कैबिनेट बैठक में फैसला संभव

0
127

ब्यूरो: हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और लोगों की लापरवाही के चलते एकाएक एक्टिव केस में बढ़ोतरी चिंता का सबब बन गया है। इसके चलते आज मंत्रिमंडल की बैठक में इस बाबत कुछ प्रतिबंध लगाने पर फैसला हो सकता है।

रविवार को मंडी जिला में कोविड की ताजा स्थिति की समीक्षा को लेकर आयोजित जिला स्तरीय बैठक की सीएम जयराम ठाकुर ने अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने आने वाले दिनों में कुछ प्रतिबंध लगाने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि लगातार कोरोना केस में वृद्धि के चलते प्रदेश सरकार सामाजिक समारोह में कुछ पाबंदियां लगा सकती है। इस दौरान यह सुनिश्चित किया जाएगा कि लोग जरूरी एहतियाती उपाय करें।

सीएम ने कहा कि होम क्वारंटीन में रह रहे कोविड संक्रमित मरीजों की नियमित रूप से निगरानी करना भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इनकी संख्या अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या से अधिक है। उन्होंने नियमित रूप से उचित समय पर दवा लेने की जानकारी प्रदान करने के अलावा ऐसे रोगियों के बुखार और ऑक्सीजन के स्तर की जाँच नियमित रूप से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने इन कोरोना मरीजों को गर्म भोजन और पानी उपलब्ध करवाने पर जोर दिया ताकि ठंड के कारण उनकी स्थिति और अधिक न बिगड़े।

फिलहाल प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 34,327 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें से 26,733 मरीजों ने कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली है, जबकि एक्टिव केस बढ़कर 7,034 हो गए हैं। वहीं कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा 528 तक पहुंच गया है।