बिहार में हार के बाद कांग्रेस में फिर अंतर्कलह, कपिल सिब्बल बोले- हर चुनाव में हार सामान्य लगने लगी

0
82

ब्यूरो: बिहार विधानसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस में एक बार फिर अंतर्कलह के स्वर गूंजने लगे हैं। लगातार चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने एक अंग्रेजी अख़बार को दिए इंटरव्यू में कहा कि पार्टी में हर चुनाव में हार शायद सामान्य लगने लगी है।

कपिल सिब्बल ने सीधे तौर पर पार्टी आलाकमान पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार के चुनाव और दूसरे राज्यों में उप-चुनावों के नतीजों के बाद लीडरशिप की राय तक सामने नहीं आई। शायद उन्हें सब ठीक लग रहा है।

कपिल सिब्बल ने कहा कि बिहार और उप-चुनावों के नतीजों से ऐसा लग रहा है कि देश की जनता कांग्रेस को प्रभावी विकल्प नहीं मान रही है। उन्होंने कहा कि “अगर छह सालों में कांग्रेस ने आत्ममंथन नहीं किया तो अब इसकी उम्मीद कैसे करें? हमें कांग्रेस की कमजोरियां पता हैं। हमें पता है संगठन स्तर पर क्या समस्या है। मुझे लगता है कि इसका समाधान भी सबको पता है। कांग्रेस पार्टी भी जानती है, लेकिन वो इन समाधान को अपनाने से कतराते हैं। अगर वो ऐसा करते रहेंगे को ग्राफ यूं ही गिरता रहेगा। यह कांग्रेस की दुर्दशा की स्थिति है जिससे हम सब चिंतित हैं”।

यह भी पढ़ें   Corona Update: हिमाचल में अब तक 38,977 संक्रमित, 29 हजार से ज्यादा लोग हुए स्वस्थ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here