मुंबई इंडियंस ने 5वीं बार जीता IPL का खिताब, फाइनल में दिल्ली को हराया

0
78

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल-2020 के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। इसके साथ ही मुंबई सबसे ज्यादा 5वीं बार टूर्नामेंट जीतने वाली टीम बन गई है। कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम ने पहली बार फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स को शिकस्त दी।

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई को 157 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में मुंबई ने 18.4 ओवर में 5 विकेट खोकर ही 157 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस मैच में रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 68 और ईशान किशन ने 33 रन बनाए।

बता दें कि छह बार खिताबी मुकाबले में पहुंची मुंबई की टीम ने पहली बार लक्ष्य का पीछा करके यह जीत दिल्ली कैपिटल्स से छीनी है है। 2010 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई ने लक्ष्य का पीछा किया था, लेकिन हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें   नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों को डराने और भ्रमित करने की कोशिश- PM मोदी

किसे मिली ऑरेंज-पर्पल कैप?
ऑरेंज कैप इस बार किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान लोकेश राहुल को मिली है, जिन्होंने 14 मैच में सबसे ज्यादा 670 रन बनाए।
पर्पल कैप इस बार दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को मिली है, जिन्होंने 17 मैच खेलकर सबसे ज्यादा 30 विकेट झटके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here