जानिए Free fire गेम का अविष्कार किसने किया, कितनी है इसकी कमाई?

0
56

ब्यूरो : Free Fire Game को GARENA INTERNATIONAL PRIVATE LIMITED कंपनी के द्वारा बनाया गया है। इसकी बुनियाद साल 2009 में सिंगापुर में रखी गई थी garena दो शब्द गलेबल और अरीना से मिलकर बना है। इसको 2017 में वर्ल्ड वाइड लॉन्च किया गया था। इस गेम को बनाने वाले 111dots/HCO Studio (Vietnam) है। इसके अलावा यह कंपनी बहुत सी गेम बनाती है,0 जिनमें से Arena of Valor, Headshot, Contra, Firefall, FIFA, League of Legends इस तरह की गेम भी काफी फेमस रही थी।

बता दे की फ्री फायर को बनाने वाली कंपनी Garena के फाउंडर lorrest li है और वर्तमान समय में Lorrest li अपनी कंपनी garena में बतौर चेयरमैन और eco के पद संभाल रहे है है।

गरेना फ्री फायर (जिसे फ्री फायर बैटलग्राउंड या फ्री फायर के नाम से भी जाना जाता है) एक्शन-एडवेंचर बैटल रोयाल गेम है, जो मोबाइल के लिए उपलब्ध है। यह खेल 20 नवंबर, 2017 को बीटा-रिलीज़ किया गया था और 4 दिसंबर, 2017 को आधिकारिक तौर पर एंड्रॉइड और आईओएस के लिए जारी किया गया था इस मोबाइल गेम के 500 मिलियन से ज्यादा उपयोगकर्ता हैं। खेल में पचास से अधिक खिलाड़ी होते हैं, जो दूसरे खिलाड़ियों को मारने के लिए हथियारों और उपकरणों की तलाश में एक द्वीप पर पैराशूट से गिरते हैं। खिलाड़ियों को अन्य खिलाड़ियों को मारकर जीतना होता है। जो जीतता है उसे बुयाह (BOOYAH) दिया जाता है।

गेम में तीन तरह के नक्शे होते है

यह भी पढ़ें   Corona Update: हिमाचल में संक्रमितों का आंकड़ा 40 हजार के पार, एक्टिव केस 8644


पहला  बरमुडा (Bermuda),

दूसरा  परगेटारी (Purgatory)

 तीसरा कलाहारी (Kalahari) 


Free fire की कमाई कितनी है
हाल ही में दर्शाए गए आंकड़ों के हिसाब से Free Fire की एक quarter की कमाई लगभग 1 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा है जो की लगभग 75,50,60,50,000 रूपये होते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here