महाराष्ट्र में सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स और स्वीमिंग पुल खुले

0
55

 ब्यूरो :महाराष्ट्र से फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत ही अच्छी खबर आई है. क्योंकि यहां अब सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स और स्वीमिंग पुल खुल चुके है | महाराष्ट्र सरकार ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के दिन से बंद चल रहे सिनेमाघर (Movie Theaters), नाटकघर और मल्टीप्लेक्स (Multiplex) को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है | हालांकि इसके लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं. जिसके चलते सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स और नाटकघरों को 50 प्रतिशत लोगों के बैठने की क्षमता के साथ संचालन करने की अनुमति होगी. साथ ही  इनके अंदर किसी भी तरह के खाने के सामानों की व्यवस्था नहीं की जा सकेगी।

इसके अलावा  राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए इस्तेमाल होने वाले स्वीमिंग पूल और कंटेनमेंट जोन से बाहर स्थित स्वीमिंग पुलों  को फिर से खोला जा सकता है।

यह भी पढ़ें   नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों को डराने और भ्रमित करने की कोशिश- PM मोदी

इसके अलावा योग संस्थान, बैडमिंटन हॉल, टेनिस, स्क्वैश कोर्ट, इंडोर शूटिंग रेंज को भी  खोला जा सकेगा। इसके साथ  दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि इन प्रतिष्ठानों में सोशल डिस्टेंस और सैनिटाइजेशन सुनिश्चित किया जाना चाहिए. शेष लॉकडाउन पाबंदियों को पहले ही 30 नवंबर तक बढ़ाया जा चुका है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here