IPL 2020: आज बेंगलुरू vs कोलकाता के बीच मुकाबला, नए कप्तान के साथ पिछली हार का बदला लेने उतरेगी कोलकाता

0
6

स्पोर्ट्स डेस्क: IPL के 13वें सीजन का 39वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच आज शाम भारतीय समयनुसार 7.30 बजे से अबु धाबी में खेला जाएगा। दोनों टीमें अपना-अपना पिछला मुकाबला जीतकर यहाँ पहुंची है,ऐसे में उनकी नजरें जीत की लय बरकरार रखने पर होगी। बता दें RCB अभी 9 में से 6 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर काबिज है,वहीँ KKR 9 में से 5 मैच जीतकर नंबर 4 पर बरकरार है। दोनों टीमें इस सीजन में दूसरी बार आमने-सामने हैं। पिछले मुकाबले में बेंगलुरु ने कोलकाता को 82 रन से हराया था। शारजाह में खेले गए मैच में RCB ने 194 रन बनाए थे,इसके जवाब में KKR 119 रन ही बना सकी थी।

आरसीबी की बल्लेबाजी बात की जाए तो RCB के टॉप-4 बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने टीम के लिए अब तक 9-9 मैच में 200 से ज्यादा रन बनाए हैं। कप्तान विराट कोहली के नाम सबसे ज्यादा 347 रन दर्ज हैं,वहीँ KKR कि बात करें तो नए कप्तान के साथ बैंगलोर के खिलाफ हार का बदला लेने उतरेगी कोलकाता। केकेआर की टीम में शुभमन गिल और कप्तान इयोन मॉर्गन के अलावा कोई भी बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है। यह टीम के लिए बड़ी टेंशन बनी हुई है। गिल ने टीम के लिए 9 मैच में सबसे ज्यादा 311 और मोर्गन ने 248 रन बनाए हैं।

दोनों टीमों के सबसे महंगे खिलाड़ी

यह भी पढ़ें   IND vs AUS: तीसरे वनडे में मिली टीम इंडिया को जीत, ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीती सीरीज

कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस हैं। उन्हें सीजन के 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके बाद आंद्रे रसेल का नंबर आता है, जिन्हें सीजन के 8.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, आरसीबी में कप्तान कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 17 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में एबी डिविलियर्स का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे।