Rajasthan Politics: सचिन पायलट पर टिकी सबकी निगाहें, स्पीकर के नोटिस के खिलाफ HC में टली सुनवाई

0
210

ब्यूरो: राजस्थान में मचे सियासी घमासान और वर्चस्व की जंग में उठापटक का सिलसिला बदस्तूर जारी है। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष स्पीकर के नोटिस के खिलाफ सचिन पायलट खेमा गुरुवार को हाईकोर्ट पहुंच गया। पायलट समेत 18 विधायकों ने याचिका में स्पीकर के नोटिस को रद्द करने की मांग की। हालांकि पायलट खेमे ने याचिका में संशोधन के लिए मोहलत मांगी है, जिसके चलते सुनवाई टल गई है। अगली सुनवाई संशोधित अर्जी दाखिल होने के बाद ही होगी।

बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने सचिन पायलट समेत 19 कांग्रेस विधायकों को नोटिस भेजकर 17 जुलाई तक जवाब देने को कहा है। चीफ व्हिप महेश जोशी ने विधानसभा सचिवालय में शिकायत की थी कि ये विधायक पार्टी विधायक दल की बैठक से बिना सूचना दिए गैरहाजिर रहे, जबकि पार्टी ने व्हिप जारी किया था।

फिलहाल सचिन पालयट खेमा लगातार गहलोत गुट के साथ टक्कर में है और दोनों तरफ से बयानबाजी जारी है। एक तरफ कांग्रेस ने सचिन पायलट की वापसी के लिए दरवाजे खुले रखें हैं। दूसरी तरफ सीएम अशोक गहलोत उन पर लगातार कटाक्ष कर रहे हैं। ऐसे में सचिन पालयट पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं कि वो आने वाले दिनों में कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं।