सलूणी में मां-बेटी सहित समोट में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव केस हुए 16

0
319

चंबा : चंबा जिला में कोरोना महामारी संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची रिपोर्ट में मां-बेटी के साथ एक और व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने तीनों को कोविड केयर सेंटर बालू में शिफ्ट कर दिया है, जहां उनका उपचार किया जाएगा। तीन नए मामलों के साथ अब जिला चंबा में कोरोना एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 16 हो गई है।

बीते सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने कुल 184 सैंपल जांच के लिए भेजे थे। जिनमें से 6 सैंपलों की जांच ट्रूनैट मशीन पर की गई और सभी नेगेटिव पाए गए। वहीं, 178 सैंपल आरटी- पीसीआर लैब में जांचे गए। मंगलवार देर शाम प्राप्त हुई रिपोर्ट में 158 नए सैंपल और तीन फ़ॉलो अप सैंपल नेगेटिव पाए गए थे, जबकि दो फ़ॉलो अप सैंपल पॉजिटिव पाए गए थे। शेष 15 सैंपलों की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को बुधवार शाम प्राप्त हुई है।

जिसमें 29 वर्षीय मां और पांच वर्षीय बेटी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह दोनों सलूणी उपमंडल के रहने वाले हैं, जो कि हाल ही में नोएडा से लौटे थे और उनके प्रशासन द्वारा होम क्वारंटीन किया गया था। वहीं, एक अन्य व्यक्ति समोट के पातका का रहने वाला है, जो कि लुधियाना से वापस आया था तथा सिहुंता में संस्थागत क्वारंटीन में रखा गया था। स्वास्थ्य विभाग ने तीनों को कोविड केयर सेंटर बालू में शिफ्ट कर दिया है।

बहरहाल, जिला चंबा में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। जिला चंबा के विभिन्न क्षेत्रों से मंगलवार को लिए गए 47 सैंपलों में से 44 की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई है। इनमें से 44 सैंपल नेगेटिव पाए हैं जबकि तीन की जांच रिपोर्ट अभी विभाग को प्राप्त नहीं हुई है। बुधवार को भी जिला चंबा से कुल 126 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट गुरूवार को विभाग के पास पहुंचेगी। इस बाबत मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा डॉ. राजेश गुलेरी का कहना है कि तीन नए मामले आने से कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 16 हो गई है।