देश में 4 चरणों में लॉकडाउन का मकसद नाकाम रहा, आगे की रणनीति क्या?- राहुल गांधी

0
54

ब्यूरो: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में चार चरणों में लागू किए लॉकडाउन के नाकाम रहने के आरोप लगाए हैं। मंगलवार को उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मीडिया से बातचीत की। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि आगे कोरोना संकट से निपटने और जरूरतमंदों को मदद देने की उनकी रणनीति क्या है?

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि लॉकडाउन पूरी तरह से फेल हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उम्मीद थी कि कोरोना को 21 दिन में काबू कर लिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से अपनी पुरानी मांग दोहराते हुए कहा कि गरीबों और मजदूरों को 7500 रूपये की मदद दी जाए और राज्य सरकारों को केंद्र की तरफ से पूरी मदद मिले।


राहुल ने कहा कि लॉकडाउकन को 60 दिन हो चुके हैं और संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। भारत उन देशों में से है जहां कोरोना के मामले सबसे तेजी से बढ़ रहे हैं। भारत पहला देश है जो बीमारी के बढ़ने पर लॉकडाउन हटा रहा है। यह स्पष्ट है कि भारत का लॉकडाउन विफल हुआ हैं। जो लक्ष्य मोदी जी का था, वो पूरा नहीं हुआ है।

कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी से सवाल किया कि ‘ हम पूछना चाहते हैं कि अब आप की रणनीति क्या है? लॉकडाउन को आप किस तरह से देखते हैं? गरीबों, मजदूरों और एमएसएमई की कैसे मदद करेंगे’?